कमोडिटी ट्रेडिंग रणनीतियों के लिए अधिक ऊर्जा ईटीएफ







+

कमोडिटी ट्रेडिंग रणनीतियों के लिए अधिक ऊर्जा ईटीएफ तेल ऊर्जा ईटीएफ सबसे लोकप्रिय मुद्रा कोष कारोबार कर रहे हैं। लेकिन वहाँ भी अन्य ऊर्जा स्रोत हैं और वे कुछ एक्सचेंज ट्रेडेड फंड का उपयोग कर कारोबार किया जा सकता है। मैं पिछले लेख में बुनियादी तेल ईटीएफ पर चर्चा की और अब मैं वस्तु व्यापार रणनीतियों के लिए अन्य संभावित विकल्प दिखाने के लिए चाहते हैं। प्राकृतिक गैस कमोडिटी ईटीएफ यह ऊर्जा वस्तु विश्व अर्थव्यवस्था के हर क्षेत्र में तेल के लिए एक बड़ा प्रतिस्थापन हो सकता है। यूनाइटेड स्टेट्स उन्हें तलाशने के लिए प्राकृतिक गैस और शुरू होता है के विशाल भंडार है। अमरीका, ऊर्जा वस्तुओं के पूर्व में सबसे बड़ा आयातक, प्राकृतिक गैस का बड़ा निर्यातक होने जा रहे हैं। यह दुनिया में एक बहुत आर्थिक स्थिति को बदलने के लिए जा रहा है। मेरे वैश्विक मैक्रो विषयों की कुछ प्राकृतिक गैस ईटीएफ रणनीतियों का उपयोग करें और मैं इस कमोडिटी एक्सचेंज नियमित रूप से ईटीएफ की मेरी सूची में फंड कारोबार की निगरानी। UNG फंड। की कीमत में परिवर्तन के आधार पर आकलित UNG का उद्देश्य निवेश, लुइसियाना में हेनरी हब में वितरित प्राकृतिक गैस की कीमत के प्रतिशत के संदर्भ में परिवर्तन को प्रतिबिंबित करने के लिए इकाइयों 'शुद्ध परिसंपत्ति मूल्य के प्रतिशत के संदर्भ में परिवर्तन के लिए है न्यूयॉर्क मर्केंटाइल एक्सचेंज पर कारोबार प्राकृतिक गैस पर वायदा अनुबंध यूरेनियम ईटीएफ यूरेनियम परमाणु ऊर्जा जेनरेटर के लिए महत्वपूर्ण स्रोत है। कई नव निर्मित परमाणु बिजली स्टेशनों और कई नए पौधों को आने वाले वर्षों में समाप्त होने जा रहे हैं। एक यूरेनियम की मांग के लिए भारी हो जाएगा। यह इस क्षेत्र में कारोबार कर रही कंपनियों के पोर्टफोलियो के आधार पर यूरेनियम ऊर्जा ईटीएफ का उपयोग करते हुए इस वस्तु व्यापार करने के लिए संभव है। PKN और URA एक्सचेंज ट्रेडेड फंड भी ईटीएफ की मेरी सूची में शामिल किए गए हैं। मुद्रा कोष अब भी ट्रैक एक वैकल्पिक ऊर्जा स्रोतों की तरह इस तरह के एक वर्ग का कारोबार किया। यह हवा या सौर ऊर्जा उत्पादन में कारोबार कर रही कंपनियों को ट्रैक करने के लिए संभव है।